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Zerodha ने स्टॉक ट्रेडर्स को शिक्षित करने के लिए एक नया यूट्यूब चैनल लॉन्च किया

भारत की सबसे बड़ी ब्रोकरेज कंपनी Zerodha ने नौसिखिए स्टॉक व्यापारियों को शिक्षित करने और सोशल मीडिया पर वित्तीय गलतबयानी और गलत बिक्री को कम करने के लक्ष्य के साथ “ज़िंग! बाय ज़ेरोधा” नामक एक नया YouTube channel शुरू किया है।

zeroda lunched youtube channel

वित्तीय शिक्षा चैनल गहन शोध और मनोरंजक कहानी कहने के साथ वित्तीय सामग्री तैयार करेगा। इसकी स्थापना लर्नऐप के सहयोग से की गई थी, जो व्यापार और निवेश पर केंद्रित एक शीर्ष ऑनलाइन पाठ्यक्रम मंच है।

वर्सिटी शेयर बाज़ार में उपलब्ध सबसे व्यापक रूप से सुलभ वित्तीय शिक्षा पाठ्यक्रम है। Zerodha 2014 से वित्तीय शिक्षा परिदृश्य का एक हिस्सा रहा है। सोशल मीडिया के उदय के साथ, फिनफ्लुएंसरों द्वारा वित्तीय गलत सूचना और गलत बिक्री में तेजी से वृद्धि हुई है, जिसे वर्तमान में कम करने का प्रयास किया जा रहा है।

अपनी प्रारंभिक रिलीज़ में, ज़ेरोधा ने कहा, “हमें धन, वित्त और अनुसंधान के साथ निवेश से संबंधित हर चीज़ के लिए सार्थक पाठों का एक मज़ेदार भंडार बनाने की उम्मीद है, मज़ेदार कहानी कहने और ज़िंग के माध्यम से पाठों पर ध्यान केंद्रित करने की!”

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अभी, “ज़िंग! बाय ज़ेरोधा” की दो श्रृंखलाएँ होंगी: नौसिखिए व्यापारियों को स्टॉक ट्रेडिंग के मनोविज्ञान के बारे में सिखाने के लिए “ट्रेडिंग साइकोलॉजी”, और पैसा बनाने के सामान्य विचारों की जांच करने के लिए “डी-इन्फ्लुएंसिंग”।

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Zerodha के CEO और संस्थापक, नितिन कामथ ने ट्वीट किया, “हम @PrateekLearnapp और @LearnappHQ के साथ साझेदारी में ज़ेरोधा द्वारा Zing! नामक एक नया YouTube चैनल लॉन्च कर रहे हैं,

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इस साल की शुरुआत में ज़ेरोधा को म्यूचुअल फंड कारोबार में प्रवेश करने की मंजूरी मिल गई थी। कामथ ने कहा कि म्यूचुअल फंड शुरू करने के लिए मंच की प्रेरणा दोतरफा थी, पहली यह कि भारतीय बाजारों के लिए सबसे बड़ी चुनौती और अवसर उथली भागीदारी है और दूसरी यह कि अगर किसी को अगले दस मिलियन निवेशकों को लाना है, तो उन्हें इसकी आवश्यकता है। सरल उत्पाद वे समझ सकते थे, और म्यूचुअल फंड एक आदर्श साधन थे।

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