Advertisement
Games

Dhruv Jurel Team India:भारत की टेस्ट टीम में शामिल हुए ध्रुव जुरेल, जानिए कैसे एक सैनिक का बेटा बना क्रिकेटर।

India vs. England: India ने England के साथ शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए अपनी लाइनअप का खुलासा किया। इसमें Dhruv Jurel भी शामिल हैं।

India vs. England:
Dhruv Jurel India vs England:

Dhruv Jurel India vs England: England के खिलाफ 25 जनवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा ध्रुव जुरेल ने कर दी है। इसी का एक हिस्सा हैं ध्रुव जुरेल. स्थानीय प्रतियोगिताओं में ध्रुव का रिकॉर्ड मजबूत है। वह इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं। लगभग 23 साल के ध्रुव ने पिच पर भारत और उत्तर प्रदेश का भी प्रतिनिधित्व किया है। कथित तौर पर ध्रुव के पिता चाहते थे कि वह सेना में भर्ती हो। फिर भी, वह क्रिकेट के साथ चले गए।

BCCI की ओर से शुक्रवार शाम को Team India का ऐलान किया गया. इसमें कई प्रमुख खिलाड़ियों के नाम गायब थे. लेकिन एक नाम से हर कोई हैरान रह गया. Dhruv Jurel वो नाम था. ध्रुव घरेलू क्रिकेट लीग में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। परिणामस्वरूप उन्हें घरेलू धरती पर श्रृंखला खेलने का अवसर दिया गया। ईशान किशन को टीम इंडिया ने बाहर कर दिया है. वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी जगह नहीं मिल पाई है.

Dhruv Jurel Team India

ध्रुव के पिता नीम सिंह जुरेल कथित तौर पर सेना में कार्यरत थे। उन्होंने कारगिल युद्ध में भाग लिया था. ध्रुव के पिता की इच्छा थी कि वह राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में भर्ती हो और एक सैनिक के रूप में अपने देश की सेवा करे। फिर भी ध्रुव क्रिकेट के साथ चले गए। ध्रुव के घर पर किसी ने इस पसंद पर आपत्ति नहीं जताई. नेम सिंह के मुताबिक ये एक अलग क्षेत्र है. यहां रहकर भी कोई अपने देश की सेवा कर सकता है।’

आपको बता दें कि ध्रुव ने फर्स्ट क्लास मैचों की 19 पारियों में 790 रन बनाए हैं. उन्होंने इस दौरान पांच अर्धशतक और एक शतक जमाया है। उन्होंने दस लिस्ट ए खेलों में भाग लिया है। इसमें 2 अर्धशतक लगाए हैं.

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button