Advertisement
Games

Barcelona vs Atlético Madrid, La Liga:फाइनल स्कोर 1-0, जोआओ फेलिक्स की डिएगो शिमोन की टीम में वापसी

Barcelona vs Atlético Madrid, La Liga: Barcelona ने रविवार को Atlético के खिलाफ एक रोमांचक ला लीगा मैच जीता और पोर्टो मिडवीक पर अपनी चैंपियंस लीग की जीत को बरकरार रखा। जोआओ फेलिक्स के अलावा और किसने गेम का एकमात्र गोल करके बार्सा के रोजीब्लैंकोस पर हाल के अविश्वसनीय प्रदर्शन को जारी रखा?

Barcelona vs Atlético Madrid,

Barcelona vs Atlético Madrid, La Liga:FIRST HALF|पहला पारी

मैच में Barcelona ने जोरदार शुरुआत की और शुरुआती मिनट में ही मौका बनाया। Ilkay Gundogan द्वारा दाहिनी ओर से एक अद्भुत चाल के बाद, Raphinha ने गोल करने के लिए Pedri के साथ पास का आदान-प्रदान किया, लेकिन वह गेंद को गलत तरीके से संभाल सका और चूक गया।

कुछ ही समय बाद, Felix ने Atletico half के भीतर एक गेंद को सफलतापूर्वक रोक दिया, जिससे Robert Lewandowski सामने आए, लेकिन Mario Hermoso ने गोल करने के उनके प्रयास को रोक दिया। कुछ मिनट बाद, Lewandowski के पास एक और मौका था, लेकिन वह केवल जूल्स कौंडे के क्रॉस मील को बार के ऊपर से ही वॉली करने में सक्षम थे।

Gundogan केवल मध्य की कमान संभाल रहे थे क्योंकि Barcelona दाहिनी ओर से मजे कर रहा था। 28 मिनट की निरंतर प्रगति के बाद अंततः लक्ष्य साकार हुआ। एक बार फिर, Kounde और Raphinha ने टीम बनाई, जिसमें ब्राजीलियाई इनफील्ड ड्राइविंग कर रहे थे और फेलिक्स के साथ जुड़ रहे थे। एक स्पर्श के साथ, पूर्व एटलेटिको खिलाड़ी बॉक्स में घुस गया और जान ओब्लाक पर शांति से समाप्त हुआ।

हाफटाइम से दस मिनट पहले, एटलेटिको शूट करने के कम अवसर होने के बावजूद बराबरी के करीब आ गया। एक दुर्लभ ब्रेक अपफील्ड के बाद गेंद को ग्रीज़मैन के पास क्षेत्र के अंदर ले जाया गया। फ्रांसीसी खिलाड़ी गोल की ओर बढ़ा, लेकिन उड़ते हुए फ्रेंकी डी जोंग ने कुशलतापूर्वक उसके प्रयास को रोक दिया।

Advertisement

फिर कार्रवाई विरोधी छोर पर स्थानांतरित हो गई, जहां Felix को Lewandowski और Gundogan द्वारा एक और उत्कृष्ट अवसर के लिए तैयार किया गया था, लेकिन Oblak ने उसके अच्छी तरह से लगाए गए शॉट को रोक दिया।

Advertisement

Barcelona vs Atlético Madrid, La Liga: SECOND HALF|दूसरी पारी

मध्यांतर में अपनी टीम को खेल में वापस लाने के प्रयास में, Diego Simeone ने तीन प्रतिस्थापन किए। Angel Correa, Cesar Azpilicueta, and Samuel Lino ने खेल में प्रवेश किया, लेकिन Barcelona कायम रहा और घंटे से कुछ देर पहले दूसरा गोल करने के बहुत करीब आ गया।

एक बार फिर, Raphinha पिच पर तेजी से दौड़ रही थी और स्कोर करने का प्रयास कर रही थी। Brazilian’s का प्रयास जान ओब्लाक से आगे चला गया, लेकिन उसने पोस्ट पर प्रहार किया और हवा साफ़ कर दी। Atletico ने मौके का तुरंत जवाब दिया, Griezmann ने एक और पलटवार के बाद साइड नेट में ब्लास्ट कर दिया।

अंत में दोनों टीमों के पास अधिक मौके थे। सबसे अच्छा मौका निश्चित रूप से स्थानापन्न Memphis Depay की ओर से फ्री-किक था, जिसे Barcelona गोल में इनाकी पेना ने कुशलतापूर्वक लकड़ी के काम पर उछाल दिया।

सामान्य समय के पांच मिनट शेष रहने पर, Lewandowski के पास फिर से इसे जीतने का मौका था, लेकिन वह अपने प्रयास को विफल करने में सफल रहे। Pena को जीत सुनिश्चित करने के लिए अंतिम क्षणों में एक और उत्कृष्ट ब्लॉक बनाना था और बेहद संघर्षपूर्ण अंतिम मिनटों में तीन महत्वपूर्ण अंक हासिल करने थे।

Barcelona vs Atlético Madrid,
games

Barcelona: पेना; अरुजो, कौंडे, क्रिसेंसन, कैंसलो; पेड्रि (फ़र्मिन लोपेज़, 88′), डी जोंग, गुंडोगन; रफिन्हा (लैमिन यमल, 76′), लेवांडोव्स्की, फेलिक्स (फेरान टोरेस, 76′)

लक्ष्य: फ़ेलिक्स (28′)

Atlético: ओब्लाक; जिमेनेज़ (लिनो, 46′), विटसेल, हर्मोसो; मोलिना एज़पिलिकुएटा, 46′), लोरेंटे, कोके (शाऊल, 66′), डी पॉल, रिकेल्मे (कोर्रिया, 46′); ग्रीज़मैन, मोराटा (मेम्फिस, 66′)


Read Also: Best Websites to Make Money Online easily

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button