[2024] Sarkari Naukri :हाईकोर्ट में B.com, BA और BSC पास के लिए 1 लाख नौकरियों के लिए आवेदन 20 मई को खुलेंगे।

[2024] Sarkari Naukri :ओडिशा उच्च न्यायालय BA, BSc और B.com वाले लोगों को काम पर रखता है। अन्य स्नातक डिग्री प्रकारों के बीच डिग्री। हाई कोर्ट में असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर और जूनियर स्टेनोग्राफर के पदों पर आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं. इसके लिए आवेदन की अवधि 20 मई को खुलेगी।

Sarkari Naukri 2024: बीए, बीएससी या बीकॉम करने के बाद सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों के लिए अच्छी खबर है। ओडिशा हाई कोर्ट में असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर और जूनियर स्टेनोग्राफर के पदों पर आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए आवेदन 20 मई से शुरू होकर 18 जून, 2024 तक ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे। घोषणा में कहा गया है कि उच्च न्यायालय में सहायक अनुभाग अधिकारियों के लिए 147 रिक्तियां और जूनियर स्टेनोग्राफर के लिए 35 रिक्तियां हैं। इसके लिए ओडिशा हाई कोर्ट की वेबसाइट https://orissahighcourt.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करें।

ओडिशा उच्च न्यायालय में, महिला उम्मीदवारों को उपलब्ध 35 जूनियर स्टेनोग्राफर पदों में से 12 सीटें और 147 सहायक अनुभाग अधिकारी रिक्तियों में से 49 सीटें आवंटित की जाती हैं।


Also Read:RRB RPF Recruitment 2024 | Railway RPF Constable / Sub-Inspector Online Form


important dates-

  • आवेदन शुरू होता है– 20 May 2024
  • अंतिम तिथि- 18 जून 2024

educational qualification –

  • जूनियर स्टेनोग्राफर: जूनियर स्टेनोग्राफर के रूप में रोजगार के लिए किसी भी क्षेत्र में स्नातक की डिग्री आवश्यक है। इसके अतिरिक्त 40 शब्द प्रति मिनट और 80 शब्द प्रति मिनट शॉर्टहैंड टाइप करना चाहिए। इसके अलावा, कंप्यूटर कौशल होना भी महत्वपूर्ण है।
  • सहायक अनुभाग अधिकारी: ओडिशा उच्च न्यायालय में सहायक अनुभाग अधिकारी के पद के लिए विचार करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी क्षेत्र में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

age limit/आयु सीमा-

जूनियर स्टेनोग्राफर और असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर पदों के लिए आयु सीमा 21 से 32 वर्ष है। एससी, एसटी और एसईबीसी श्रेणियों में आवेदकों के लिए अधिकतम आयु में छूट पांच वर्ष है; विकलांग उम्मीदवारों के लिए यह दस वर्ष है।

हाईकोर्ट में सैलरी-

  • जूनियर स्टेनोग्राफर: वेतन का भुगतान लेवल 7 वेतनमान के अनुसार किया जाएगा, जो 25500-81100/- है।
  • सहायक अनुभाग अधिकारी: वेतन का भुगतान वेतनमान के लेवल 9, 35400-112400/- के अनुसार किया जाएगा।

आवेदन शुल्क-

ओडिशा High Court में पदों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है। जिसे Refundable और Well Adjust या वापस नहीं किया जा सकता है। जो आवेदक शारीरिक रूप से अक्षम हैं या SC/ST जनजाति से संबंधित हैं वे आवेदन करने के पात्र नहीं हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles