Meta platforms ad revenue doubles in India across WhatsApp, Facebook, Instagram

क्लिक-टू-मैसेज विज्ञापन मेटा के लिए राजस्व का एक महत्वपूर्ण नया स्रोत है। ये वे विज्ञापन हैं जो फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चलते हैं

सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपनी सेवाओं में बिजनेस मैसेजिंग के विकास पर प्रकाश डाला, जिसमें लोगों और व्यवसायों के बीच प्रतिदिन 600 मिलियन से अधिक बातचीत होती है।

उन्होंने वैश्विक स्तर पर इस वृद्धि की संभावना पर जोर दिया, यह देखते हुए कि भारत में व्हाट्सएप पर 60% से अधिक लोग साप्ताहिक रूप से एक बिजनेस ऐप अकाउंट पर संदेश भेजते हैं।

क्लिक-टू-मैसेज विज्ञापन मेटा के लिए राजस्व का एक महत्वपूर्ण स्रोत हैं। ये वे विज्ञापन हैं जो फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चलते हैं।

Click-to-Message Ads

वे व्यवसायों और ग्राहकों को कनेक्ट करने के लिए उपयोगकर्ताओं को मेटा के चैट प्लेटफ़ॉर्म (मैसेंजर, इंस्टाग्राम, या व्हाट्सएप) में से एक पर वार्तालाप इंटरफ़ेस पर निर्देशित करते हैं।

भारत में, व्हाट्सएप मेटा के लिए एक प्रमुख मुद्रीकरण माध्यम है। उद्योग के अनुमान बताते हैं कि भारत में व्हाट्सएप के 480 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हो सकते हैं - जो दुनिया भर में इसका उच्चतम आधार है।

स्थापित व्यवसायों और छोटे उद्यमों सहित कई उद्योग, उपयोगकर्ता आधार रूपांतरण के लिए क्लिक-टू-मैसेज विज्ञापन प्रारूपों को अपनाने का लगातार विस्तार कर रहे हैं।

Google’s Response

Google ने 19 अक्टूबर को अपने मुख्य खोज प्लेटफ़ॉर्म पर शॉपिंग टैब के भीतर व्यावसायिक संदेश लॉन्च किए। हालाँकि, यह देखना बाकी है कि इसके लिए स्वीकार्यता कैसे बढ़ती है।

Follow our channel mylifestyls.in