Tech Layoffs 2024: 2024 में, Google, Amazon, Flipkart और सात अन्य तकनीकी व्यवसायों द्वारा रोजगार में कटौती की घोषणा की गई थी।

Tech Layoffs 2024:पिछले साल कई tech दिग्गजों ने हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। Google, Meta, and Amazon जैसी प्रसिद्ध कंपनियों के कर्मचारियों के एक महत्वपूर्ण हिस्से को एक बार COVID-19 से संबंधित विकास रुकने के बाद कर्मचारियों को कम करने के लिए छोड़ दिया गया था।

Tech Layoffs 2024:

हम 2024 में tech company layoffs का एक और दौर देखने जा रहे हैं। कई व्यवसायों ने इसी सप्ताह बड़ी संख्या में अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है। निम्नलिखित उन व्यवसायों की सूची है जिन्होंने वर्ष शुरू होने के बाद से स्टाफ सदस्यों को जाने दिया है:


Also Read:Social Media से पैसा कैसे कमाए-[2024 असली तरीका]


Tech Layoffs 2024:

search engine दिग्गज Google ने अपने Voice Assistant division और Pixel, Nest, and Fitbit पर काम करने वाली hardware टीम सहित कई विभागों में सैकड़ों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। इसने अपनी केंद्रीय इंजीनियरिंग टीम और संवर्धित वास्तविकता इकाई के स्टाफ सदस्यों को भी जाने दिया।

-फोर्ब्स की एक कहानी में दावा किया गया है कि Amazon अपने MGM Studios and Prime Video departmentsसे सैकड़ों नौकरियां खत्म कर रहा है। चुनाव करने से पहले, संगठन ने स्पष्ट रूप से अपने व्यवसाय संचालन के “लगभग हर पहलू” की जांच की।

-नया एआई पिन बनाने वाली कंपनी ह्यूमेन ने दस कर्मचारियों या अपने कुल कर्मचारियों के 4% को नौकरी से निकाल दिया है। सीईओ बेथनी बोंगियोरोनो के अनुसार, कटौती, “हमें निरंतर विकास के लिए सर्वोत्तम रूप से तैयार करने के लिए कुछ बदलावों का हिस्सा है।”

-प्रसिद्ध gaming streaming service ट्विच ने भी घोषणा की है कि वह 500 पदों या अपने कार्यबल के लगभग 35% को समाप्त कर देगी। क्योंकि कंपनी “हमारे व्यवसाय के आकार को देखते हुए आवश्यकता से कहीं अधिक बड़ी है,” सीईओ डैन क्लैंसी ने इस निर्णय का बचाव किया।

-द वर्ज के अनुसार, एक अलग गेम स्ट्रीमिंग सेवा, डिस्कॉर्ड भी लगभग 170 कर्मचारियों, या अपने कार्यबल के 17% को जाने दे रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी कारोबार में ‘अधिक चुस्ती लाने’ के लिए यह कार्रवाई कर रही है।

-मशहूर भाषा सीखने वाली वेबसाइट Duolingo भी अपने कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों को नौकरी से हटा रही है। यह बताया गया है कि निगम कृत्रिम बुद्धिमत्ता के साथ सामग्री का उत्पादन कर रहा है, जिससे कई अनुबंध श्रमिकों की आवश्यकता समाप्त हो जाती है। हालाँकि, व्यवसाय के पूर्णकालिक कर्मचारियों को इस समय जाने नहीं दिया जा रहा है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles